NZ VS BAN न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच हुए वन डे में पहली बार बांग्लादेश ने न्यूज़ीलैंड को 9 विकेट से हरा कर रचा इतिहास।

NZ vs BAN 3rd ODI: बांग्लादेश में न्यूजीलैंड  को पहली बार उसी के घर में 9 विकेट  से हराकर क़रारी शिक़स्त  दी  बांग्लादेश  ने  एक इतिहास  रच दिया  

 न्यूज़ीलैंड  ने  बांग्लादेश से                2 —  1  से  वनडे सीरीज  जीती .

NZ vs BAN 3rd ODI Full Match Highlights:   बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने एक  नया इतिहास बनाते  हुए न्यूज़ीलैंड को उन्हीं की मैदान पर 9 विकेट से वनडे  मैच  में हरा  दिया. यह  कारनामा  दिखाने  उसे  महज 15 ओवर  लगे 17  मैचों  से लगातर  जीत  रही  इस  मेजवान  टीम  की लय टूट  गई  इस  मुक़ाबले  में  बांग्लादेश  टीम ने एक  बहुत  मजबूत  टीम  की तरह  खेल दिखाया यह  ऐसा  पहली  बार  हुआ  हे  की बांग्लादेश  की  टीम  ने एक दिवसीय मैच में उन्ही  के होम ग्राउंड  पर बुरी  तरह  से 9 विकेट से  हरा  दिया .

 नेपियर के मैक्लीन  पार्क में हुए मैच में बांग्लादेश में टॉस जीता और टॉस जीता बॉलिंग करने का फैसला लिया जो की एकदम सही साबित हुआ पहले बैटिंग के लिए उतरी न्यूजीलैंड  टीम को बांग्लादेश   दोनों के बीच खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज़ के तीसरे मुकाबले में बांग्लादेश ने न्यूज़ीलैंड को 9 विकेट से हरा दिया. क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ कि जब बांग्लादेश ने न्यूज़ीलैंड को उन्हीं के घर पर एकदिवसीय मुकाबला हराया हो. लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने 16वें ओवर में मुकाबला अपने नाम कर लिया.

बिस्तार से

पहले  बेटिंग के लिए उतरी न्यूजीलैंड  की टीम को  बांग्लादेशी गेंदबाजों   ने सस्ते  में  पबेलियन का रास्ता दिखला  दिया महज 31 .4 ओवर  में 98  रनों  पर आल आउट  कर  दिया ओपनर विल  यंग ने  केबल 26 रन बनाए  बही उनके अलावा और बल्लेबाजों  का पदर्शन  कुछ खास नहीं  रहा   बही तीन बल्लेबाज दहाई   का आंकड़ा पर कर सके  न्यूजीलैंड के बल्लेबाज बांग्लादेश की गेंदबाजों के सामने कुछ अधिक नहीं कर  पाए बहुत ही बेबस दिखाई पड़े तंज़ीम  हसन सौम्या सरकार और शोरिफुल  इस्लाम ने  3-3  विकेट लिए मुस्ति फिजुर  ने एक विकेट लिया 

99  रन  का लक्ष्य लक्ष्य जो की बहुत ही छोटा था उसे बांग्लादेश की टीम में एक विकेट खो कर महज  15.1 ओवर  में टीम  को आसानी  से जीत  दिला  दी बांग्लादेश के लिए  ओपनिंग में  सौम्या सरकार और अनामूल हक़ ने  पहले विकेट  की साझेदारी में 15  रन   बनाये  थे  और सौम्या सरकार रिटायर   हो  गये  फिर  बैटिंग  करते  नजमुल हुसैन 42  गेंदों  में नाबाद 51  बनाये  और अनुमुल हक़ ने 33 गेंदों  पर 37  रन  बनाये। 13  ओवर की  आखरी गेंद पर अनामुल आउट  हो  गए  फिर  लिटन  दास 1 *और नजमुल हुसैन शंटो  ने  टीम  को  जीत  दिला  दी 99 रनों से छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश ने 15.1 ओवर में सिर्फ 1 विकेट गंवाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया. बांग्लादेश के लिए ओपनिंग पर उतरे सौम्या सरकार और अनामुल हक पहले विकेट के लिए 15* रनों की साझेदारी कर सके थे कि सौम्या सरकार रिटायर हो गए. फिर बैटिंग के लिए उतरे नजमुल हुसैन शंटो ने अनामुल हक के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 69 (50 गेंद) पार्टनरशिप की, जो 13वें ओवर की आखिरी गेंद पर अनामुल के विकेट से टूटी. फिर चौथे नंबर पर बैटिंग पर आए लिट्टन दास ने 1* और नजमुल हुसैन ने 51* रनों पर नाबाद रहते हुए टीम को जीत दिलाई.

बांग्लादेश vs न्यूजीलैंड तीसरा वनडे
न्यूजीलैंड vs बांग्लादेश

 

न्यूजीलैंड  ने  बांग्ला देश  से  सीरीज  2 – 1  से  जीती 

तीन मैचों की वनडे सीरीज़ में न्यूज़ीलैंड ने 2-1 से जीत  ली न्यूज़ीलैंड ने पहले दोनों मैच   जीत सीरीज़ अपने नाम कर  ली थी, जिसके बाद उन्होंने तीसरा  मैच  9  विकेट  से  गंवाया. हालांकि तीसरे मुकाबले की जीत बांग्लादेश के लिए शानदार  रही।  

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *