क्रिस्टियानो रोनाल्डो बनाम लियोनेल मेस्सी: इंटर मियामी सऊदी अरब में रियाद सीजन कप में अल नासर के बीच होगा मुकाबला

  • फुटबॉल 

मुख्य बिंदु:

  • क्रिस्टीयानो रोनाल्डो और मेसी लियोनेल इन मैचों में एक दूसरे के आमने सामने होंगे ।
  •  मेसी और रोनाल्डो के बीच 30 से अधिक मैच हुए हैं उनमें से  यह एक  शानदार  मुकाबला  होगा।
  • यहाँ  पर  तुलना  की  जाय  तो  मेस्सी  भारी  पड़ेंगे क्योकि उन्होंने अपने कैरियर में आठ  बेलन डी पुरस्कार  जीते  बही रोनॉल्डो ने  पांच  जीते।

दुनिया  में  फुटबाल  के प्रति लोगों  की  दीवानगी और  जनून  हमेशा  देखा  जाता  हे

मेस्सी बनाम रोनाल्डो रोनाल्डो रियाद सीजन कप
रोनाल्डो बनाम लियोनेल मेस्सी इन्टर मियामी सऊदी अरब में रियाद सीजन कप में अल नासर से भिड़ेगी

आगामी 29  जनवरी को रियाद के किंगडम अरेना में अल  हिलाल मियामी से टक्कर के लिए तैयार है  मियामी का दौरे  1 फरबरी को अल नासर  से सामना  होगा इन मैचों में लियोनेल मेस्सी  और क्रिस्टियानो रोनाल्डो आमने-सामने खेलेंगे 15 वर्ष से फुटबॉल की दुनिया उनके प्रतिद्वंदी का अपने आप में एक है जो की फुटबॉल में रोमांच और उत्साह को बढ़ा देती है।

मेजर  लीग फुटबाल टीम ने  सोमवार को यह  बयान में  कहा की लियोनेल मेस्सी की  इंटर मियामी अगले साल  शुरुआती में सऊदी अरब से दो  मैच खेलेगी जिसमे उसकी प्रमुख बिरोधी अल नास क्रिस्टियानो रोनाल्डो  के  खिलाफ एक  मैच खेलेगा रिया रियाद सीजन कप तीन टीम का राउंड रोबिन टूर्नामेंट है टीम के पहले अंतरराष्ट्रीय दौरे का एक भाग हे जिसमे अल सल्वाडोर और हांगकांग  में भी पडाव होंगे। फेस बुक पर एच टी पर ब्रेकिंग न्यूज के साथ सूचना मिलेगी अब फैंस बड़े ही उत्साह के साथ इस मुकाबले के इंतज़ार में हे।

मियामी 29 जनवरी को रियाद के किंगडम एरेना में अल-हिलाल से भिड़ने के लिए तैयार है और फिर 1 फरवरी को उसी स्थान पर अल-नासर से भिड़ेगा। जेवियर असेंसी जो इन्टर मियामी के बिजनेस अधिकारी ने प्रेस के सामने कहा बह फुटबाल के प्रशंसको के साथ जुड़ने और संबंध बनाने एक बड़ा समय हे।

“हम सऊदी अरब में नए समर्थकों के साथ जुड़ने के लिए उत्साहित हैं, और यह भी उम्मीद करते हैं कि दुनिया भर के लोग इस तरह के कुछ ड्रीम मैचों को देखने के लिए तैयार रहेंगे।”

मेस्सी और रोनाल्डो, जो अपने करियर में 30 से अधिक बार एक-दूसरे का सामना कर चुके हैं, ने उनके बीच 13 बैलन डी पुरस्कार जीते हैं, जिसमें अर्जेंटीना उस दौड़ में आठ से पांच से आगे है। मेस्सी को छोड़ने के बाद सऊदी लीग में खेलने का प्रस्ताव मिला पेरिस सेंट जर्मेन ने मियामी के साथ अनुबंध करने का विकल्प चुना, जहां उन्होंने टीम को लीग कप में ट्रॉफी दिलाई और टिकट की कीमतें आसमान छू गईं।

यह मेस्सी और रोनाल्डो के बीच 2024 में  आमना-सामना होगा। वे पहले फरवरी में पेरिस में एक चैरिटी मैच में एक-दूसरे का सामना कर चुके हैं, और फिर अगस्त में मेक्सिको में एक मैच में।

मेस्सी ने पिछले साल जुलाई में पेरिस सेंट-जर्मेन से विदा लेकर इंटर मियामी में शामिल होने का फैसला किया था। वह अपने नए क्लब के लिए 17 मैचों में 7 गोल कर चुके हैं।

रोनाल्डो ने जनवरी में मैनचेस्टर यूनाइटेड छोड़कर अल-नासर में शामिल होने का फैसला किया था। उन्होंने अपने नए क्लब के लिए 10 मैचों में 7 गोल किए हैं।

इन मैचों को दुनिया भर में लाखों लोग देखेंगे, और वे निश्चित रूप से फुटबॉल की दुनिया में सबसे अधिक लोकप्रिय मैच होंगे और दर्शक  इन मैचों का मजा ले पायेंगे यह शानदार मैच होंगे जहा दो दिग्गज खिलाड़ी आपस में टकराएंगे ।

रियाद सीज़न कप एक बड़े अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट के बन रहा हे । पिछले साल के टूर्नामेंट में रियल मैड्रिड, एटलेटिको मैड्रिड और जुवेंटस ने भाग लिया था।

क्रिस्टीयानो रोनाल्डो और मेसी लियोनेल
क्रिस्टीयानो रोनाल्डो और मेसी लियोनेल रियाद कप

अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल फैंस के लिए यह एक उत्कृष्ट मौका होगा कि वे मेस्सी और रोनाल्डो को एक साथ खेलते हुए देखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *