ODI WC: किस तरह भारतीय क्रिकेट टीम ने 8 मैचों को जीता कोच द्रविड़ ने किया खुलासा रोहित शर्मा ने की इस सफलता के लिए की कड़ी मेहनत।

रोहित शर्मा और विराट कोहली फोटो सोशल मीडिया
रोहित शर्मा और विराट कोहली फोटो सोशल मीडिया

राहुल द्रविड़ ने भारतीय क्रिकेट टीम कैप्टन रोहित शर्मा को दिया श्रेय:

  • राहुल द्रविड़ जो की सीनियर प्लेयर हे साथ टीम इन्डिया के कोच हे उन्होंने भारतीय टीम के कैप्टन रोहित शर्मा को एक बेहतरीन कप्तान बताया ओर जिस तरह से उन्होंने मैदान के अन्दर और बाहर टीम का  नेतृत्व किया जो कि काबिले तारीफ है।
  •  वन डे मैच में भारतीय टीम शानदार प्रदर्शन कर रही हे। उसने आठ मैचों में विजय हासिल की हे। ओर अंक तालिका में भी सबसे उपर हे भारत लास्ट लीग मैच में नीदरलैंड से भिड़ेगी राहुल द्रविड़ ने रोहित शर्मा की  प्रशंसा की हे उन्होंने अपने शानदार खेल  से टीम को मैच जितवाए हे।
  • रोहित का आक्रमक नेतृत्व।

  • रोहित  ऊपरी पंक्ति के खिलाडी हे ओपनिंग के दौरान तेज और अच्छे खेल अग्रेसिव खेल खेलने और  दूसरी और टीम द्वारा में टाइट बोलिंग और कड़ी फिल्डिंग की वजह से कई टीमों को जल्दी ही पेबलिएन में पहुंचा दिया रोहित कार्य शैली इतनी शानदार हे की लगातार ही मैच पर पूरी पकड़ रखते हुए कई टीमों को बडी शिकस्त दी।
  • रोहित शर्मा की दोहरी भूमिका रोहित  शर्मा ने सलामी भारत बल्लेबाज और कैप्टनशिप के बीच में सन्तुलन स्थापित करते हुए अदितीय नेतृत्व किया हे। रोहित शर्मा ने 2011 विश्व कप चूकने वाले खिलाडी से 2023 में टीम नेतृत्व किया हे अब नीदरलैंड के विरुद्ध अपना विजय अभियान जारी रखेंगे
  • रोहित शर्मा का 2023 में प्रदर्शन।

  • रोहित शर्मा नेAfganistan के विरुद्ध  131 रन बनाएं  84 बालो  जिससे  भारत को 273 रन के स्कोर को पा लेने मदद मिल सकी बही पाकिस्तान के मैच में भी 86 रन 63 गेंदों की सहायता से बनाया पाकिस्तान द्वारा बनाएं 192 के लक्ष्य को पाने में सरलता रही मैच जीत सके। बही न्यूजीलैंड मैच में भी 45 रन बनाएं यह मुकाबला काफी  कठिन था  उनके यह  लक्ष्य आसान नहीं थे इस पर बात करते हुए राहुल द्रविड ने कहा इंडिया टीम एक मज़बूत स्थिति में साथ ही सेमीफाइनल में पहुंच गई  यह आसान नहीं था उन्होंने अपने नेतृत्व से उदाहरण पेश किया। उन्होंने सही स्टॉर्ट दिया जिसके कारण भारतीय क्रिकेट टीम मैचों में विजय हासिल कर सकी कुछ मैच मुश्किल थे लेकिन उन्होंने पारी की शुरूआत ऐसी की बाकी बल्ले बाज बैगर दबाव के एक अच्छा स्कोर बनाने और टीम को जिताने में सहायक रहे।
  • द्रविड आगे  कहा बह बल्ले से शानदार खेले रन बनाए आगे बढ़कर नेतृत्व किया खेल को विशेष तरीके से खेला  आप ऐसा तब तक नही कर सकते जब तक की नेतृत्व उसे खुद करके नही दिखाता रोहित ने ऐसा ही किया। रोहित ने 100 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट 442 रन बनाएं
  • भारत ने 2003 में 8 मैच  सौरभ गांगुली की कप्तानी में जीते बह रिकॉर्ड तोड़ने के लिए एक मैच का फासला हे।
  • नीदरलैंड के खिलाफ 12 nov को  मैच और     15 नवंबर सेमीफाइनल होगा  उसमे बही भारतीय टीम होगी ।

     राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा
    राहुल द्राविड़ और रोहित शर्मा क्रेडिट सोशल मीडिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *