Meg lanning Retires: आस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम की केप्टन ने लिया संन्यास , विश्व कप से पूर्व बड़ा ऐलान।

  1. महिला क्रिकेट टीम की शक्ति: मैग लम्बे समय से क्रिकेट से जुड़ी थी।

    Mag Lanning Retirement
    मैग लेनिन का सन्यास
  2. एक बेहतर ओर अनुकरणीय कप्तान      मैग आस्ट्रेलिया महिला टीम में एक दशक से ज्यादा कप्तानी  करने बाली मैग लेनिंग ने अपनी उधारनीय 🧢 कप्तानी की ओर सभी को प्रभावित किया हे।
  3. क्रिकेट की दुनिया का चमकता सितारा : मैग को दुनियां के क्रिकेट प्रेमियों में लोकप्रिय हे। इनका 31वर्ष में सन्यास लेना दुनियां हैरान करता हे पिछले साल साउथ अफ्रीका के साथ टी 20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीतने के बाद कोई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नही खेला तबियत खराब के कारण टीम के और से यूके दौरा नही कर पाई थी।
  4. खेल से सन्यास:एक युग समाप्त।   विश्व कप के बाद एक सन्यास लेना एक साहसिक फेसला हे ऐसे में उन्होंने कहा यह समय हे कि में अगली पीढ़ी को आगे आने का मौका दू और टीम नए मुकाम पर पहुंचे आप टीम की सफलता के लिए खेलते हे में जो भी उपलब्धियां हासिल की इस पर गर्व हे में इस दौरान जो भी यादें हे उसे संजो कर रखूंगी में अपने परिवार अपने साथी क्रिकेट विक्टोरिया ,क्रिकेट आस्ट्रेलिया, और आस्ट्रेलिया क्रिकेट असोसिएशन को उनके  सहयोग के लिए धन्यवाद देती हूं सभी फैंस को धन्यवाद जिन्होंने मुझे पूर्ण स्पोर्ट किया। मैग ने 18 बर्ष से अपना कैरियर स्टार्ट किया उन्होंने 6 टेस्ट 103 वन डे और 132 T 20  कुल 241इंटरनेशनल मैच खेले 182 मैचों महिला आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम की कप्तानी की बह बेहद सफल कप्तान रही ऑस्ट्रलिया को 4 टी 20 वर्ल्ड,1 वनडे वर्ल्ड और 1कामन बेल्थ टाइटल जीती उन्होंने टेस्ट कैरियर में 31.36की औसत से 345 रन वन डे कैरियर में 53.51 कि ओसत से 4602 रन और टी 20 करियर में 36.61 ओसत से 3405 रन बनाए
  5. मैग सन्यास से रिक्तता: मैग एक शानदार प्लेयर हे जो की ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तान रही और कई रिकॉर्ड अपने नाम किए ऐसे में उनका सन्यास लेना क्रिकेट जगत में उनकी कमी खलेगी।

    Meg Lanning Retirement
    मैग लेनिंग Australia|Top order Batter INTL CAREER: 2010 – 2023

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *