Ind vs NZ सेमी फाइनल मैच में टीम इंडिया और रोहित शर्मा की कड़ी परीक्षा

  • India VS NZ

    IND vs NZ रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम की कड़ी परीक्षा

  • लगातार नौ मैच में एक के बाद एक उल्लेखनीय जीत एक उपलब्धि है इन मैचों में रोहित शर्मा और टीम इन्डिया द्वारा उत्साह से भरी बल्लेबाजी की है साथ में टीम इंडिया ने शानदार गेंदबाजी और फील्डिंग की है। अपनी सभी मुकाबले में आसानी से 18 अंकों के साथ शीर्ष पर है  1983 और 2011 में विश्व कप जीतने के बाद भारत की नजर तीसरी बार वर्ल्ड कप जीतने का गौरव हासिल करने में हे।बुधवार को मुंबई में होने वाले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड जो की इन्डिया को फाइनल में पहुंचने के लिए एक बडी बाधा हे एक मैच में बड़ा है इंग्लैंड 2019 में भारत सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हार गया था । इस बार लगातार अपने विरोधी टीमों  को हारने के बाद भारतीय क्रिकेटर्स भी मानते हैं की भारतीय टीम केन विलियमसन की टीम से आगे निकल सकती है l
  • वर्ल्ड कप 2023 में न्यूजीलेंड।

  •     न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान और अफगानिस्तान को हराकर मध्य तालिका में क्वालीफाई किया है । राचिन रवींद्र रूप में एक शानदार प्लेयर हे। न्यूजीलेंड भारत के लिए मुश्किल खड़ी कर सकता हे। भारत अपनी फार्म में हे लेकिन उसके बाबजूद न्यूजीलैंड एक मजबूत प्रतिदंदी  टीम है 2015 के सेमीफाइनल में भारत  न्यूजीलेंड  से हार गया था।
  • Semi final IND vs NZ
  • सेमी फाइनल भारत और न्यूजीलैंड  के बीच में होगा।यह महामुकाबला मुंबई के वानखेड़े 🏟️ स्टेडियम में  होना हे। भारतीय टीम के कैप्टन रोहित शर्मा होंगे।वर्तमान में चोटिल हार्दिक पांड्या की कमी तो खलती हे लेकिन जिस तरह से भारतीय टीम खेल रही है । उससे खुद रोहित, विराट कोहली, शुभमन गिल, श्रेयस  अय्यर, केएल राहुल और गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह ने  विपक्ष की टीमों को लगभग चौंका दिया। 2013 में इन्डिया ने चैम्पियन 🏆 ट्राफी जीती थी तब से आईसीसी में इन्डिया ने कोई ट्राफी नही जीती। गत चैंपियन इंग्लेंड और पाकिस्तान,श्रीलंका का जेसी टीमें फेल हो गई यह एक अलग बदलाव हे। अफगान और नीदरलैंड की टीमों ने  बेहद प्रगति की  ओर बेहतरीन खेल खेले एक और 😞सेमी फ़ाइनल में आई साऊथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया कभी फार्म में और कमजोर नजर आती है। अफगनिस्तान के खिलाफ ग्लेन मैक्सवेल ने अच्छे रन लिए यह खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए x फैक्टर हे। साथ ही साऊथ अफ्रीका टीम एक मज़बूत टीम हे साथ में संघर्ष करके जीत हासिल कर सेमी फाइनल में पहुंची हे।                 भारतीय टीम 2019 में न्यूजीलैंड से सेमी फाइनल में हार गई थी। ऐसे भारतीय टीम के पास मौका ही की बह न्यूजीलैंड को अपने  घरेलू मैदान पर शिकस्त दे बल्कि विश्व चैंपियन बनने के लिए आगे कदम बढ़ाए ।
इंडिया बनाम न्यूजीलैंड
इन्डिया बनाम न्यूजीलैंड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *