Eng vs India: इंग्लेंड टीम तीसरे दिन 319 पर आउट कुक ने टीम के प्रदर्शन को निराशा जनक बताया।

कुक पूर्व कप्तान इंग्लेंड टीम
कुक पूर्व कैप्टन इंग्लेंड टीम
टीम इंडिया 196 /2 तीसरे दिन के खेल खत्म होने पर
टीम इंडिया 196/2 तीसरे दिन की खेल समाप्ति पर बढ़त 322 रन की हुई

तीसरे दिन तीसरे टैस्ट मैच में इंग्लेंड के  प्रदर्शन को कुक  खराब बतलाया  तीसरे दिन इंग्लेंड की टीम  319 रन पर आऊट हो गई।

  1.  इंग्लेंड के पूर्व कप्तान कुक का कहना है की टीम की बल्ले बाजी बेहद  खराब रही
  2. तीसरे दिन इंग्लैंड की टीम केवल 319 रन का स्कोर बनाकर आउट हुई

भारत और इंग्लैंड के बीच यह मैच राजकोट में खेला जा रहा है।  इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक ने तीसरे दिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों द्वारा की जा रही बल्लेबाजी की आलोचना की है भारत ने राजकोट के निरंजन स्टेडियम में 317 रन पर इंग्लैंड की टीम को पहली पारी में आउट कर दिया। इंग्लेंड ने दूसरे दिन अपनी पारी की शुरूआत 207 रन दो विकेट से की और 112  रन बनाने के लिए आठ विकेट गंवा दिए । जब रूट और बेन बल्ले बाजी कर रहे थे तो किसी ने नहीं सोचा था कि इतने सस्ते में टीम इंग्लेंड आऊट हो जायेगी। भारतीय  गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। जैक क्राउली 15  और 39 रन बनाकर ओली पोप आउट हो गए आज का खेल शुरू होने पर इंग्लेंड ने दो ओवर में दो विकेट खो दिए बुमराह ने रूट का विकेट लिया अगले ओवर कुलदीप यादव ने बियरेस्टो की एलवीडब्ल्यू कर उनका विकेट ले लिया बैगर की रन के। बेन डिकेट ने 153रन बनाएं कुलदीप यादव ने डाकेट को आउट कर एक तगड़ा झटका दिया  कुलदीप ने अपनी बेहतरीन स्पिन डाल कर डकेट को शुभमन गिल के हाथ कैच आउट करवाया उन्होंने 151 गेंदों में  23 चौके दो छक्के की मदद से 153 रन बनाएं।

शनिवार को लंच तक बेन स्टोक्स और बेन फॉक्स खेल रहे थे। लंच के बाद इंग्लिश टीम के दो विकेट गिरे 65बे ओवर में आखिरी गेंद पर जडेजा को  सफ़लता मिली बेन स्टोक्स को जसप्रीत बुमराह के हाथ कैच कराया बह 41 रन ही बना सके। मौहम्मद सिराज ने बेनफॉक्स 13 रन के स्कोर पर रोहित के हाथों कैच कराया।  314 रन से आगे खेलते हुए रेहान अहमद ने छह रन और जोड़े  सिराज ने क्लीन बोल्ड किया। अगले ही ओवर  जडेजा  ने टॉम हार्टले को विकेट कीपर ध्रुव जरेल के हाथो स्टंप कर आउट किया बाद में सिराज ने एडरसन को क्लीन बोल्ड किया 1 रन के स्कोर पर।

सिराज चार  कुलदीप ने दो बही जड़ेजा ने दो विकेट लिए  कुल मिलाकर इंग्लेंड के खिलाड़ी जिस तरह से आऊट हुए ।

स्काई स्पोर्ट से बात करते हुए इंग्लेंड के तीसरे दिन की बल्ले बाजी को  खराब बतलाया और उन्होंने जोर देकर कहा की इस तरह से मैच नही जीत सकते। उन्होंने 116 रन पर आठ विकेट खो दिए इस तरह आप पहली पारी में ढह जाते हे तो आप कैसे मैच जीत सकते हे कल तक भारत कमजोर स्थिति में था आज बेहतर है। रूट के रैंप शॉट खेलने पर भी सवाल उठाया कहा यह गलत समय था रूट 31गेंदों पर  18 रन बनाकर आउट होना कुक ठीक ना लगा 30 मिनट में सभी विकेट गिर जाना कुक को खल रहा हे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *